????जन चौपाल????
आम जन की वेदना सुनने एसपी ने लगाई चौपाल, सीएम हेल्पलाइन शिकायत निवारण के लिए लगा विशेष शिविर, एक सैकड़ा से अधिक शिकायतों का हुआ निराकरण
कटनी। पुलिस ने आज जिला स्तरीय सीएम हेल्पलाइन शिकायत निवारण विशेष शिविर का आयोजन किया। जिसमें मौके पर 150 से अधिक शिकायतों को गंभीरता से सुना गया एवं 100 से अधिक शिकायतों का निराकरण किया गया। सीएम हेल्पलाइन शिकायत निवारण शिविर का आयोजन पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के नेतृत्व में किया गया।
इस दौरान प्रदेश शासन द्वारा संचालित 181 सीएम हेल्पलाईन पोर्टल में प्राप्त शिकायतों मे गंभीर प्रवृत्ति की शिकायतों के निराकरण हेतु शिकायतकर्ताओं से प्रत्यक्ष संवाद किया गया। पुलिस अधीक्षक श्री रंजन ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायतकर्ताओं को अपना पक्ष प्रस्तुत करने हेतु आमंत्रित किया एवं जनसुनवाई शिविर लगाकर आवेदक, अनावेदकगणो को समक्ष बुलाकर उनकी समस्या सुनी।
पुलिस अधीक्षक श्री रंजन ने ऐसे प्रकरण जिनमे पुलिस कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है, उनमें फरियादियो को समझाईस दी। फरियादियों की शिकायतों, उनकी वेदना, कष्ट को सुना एवं पुलिस के प्रति नजरिए को सकारात्मक बनाने की दिशा में पहल की तथा शिकायतों का संतोषजनक निराकरण कराया।
जनसुनवाई में फरियादियों की शिकायतों में उल्लिखित विवरण अनुसार संबधित अनुविभागीय अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारियो को तत्काल फोन के माध्यम से संपर्क कर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। सीएम हेल्पलाईन शिकायतो का गुणवत्तापूर्ण, समाधान करने, निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया है। ताकि शासन द्वारा संचालित सीएम हेल्पलाइन 181 की योजना से आमजन को त्वरित लाभ मिल सके।
सीएम हेल्पलाइन शिकायत निवारण विशेष शिविर आयोजन के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ संतोष डेहरिया एवं शहरी क्षेत्र के थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।
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आम जन की वेदना सुनने एसपी ने लगाई चौपाल, सीएम हेल्पलाइन शिकायत निवारण के लिए लगा विशेष शिविर, एक सैकड़ा से अधिक शिकायतों का हुआ निराकरण
कटनी। पुलिस ने आज जिला स्तरीय सीएम हेल्पलाइन शिकायत निवारण विशेष शिविर का आयोजन किया। जिसमें मौके पर 150 से अधिक शिकायतों को गंभीरता से सुना गया एवं 100 से अधिक शिकायतों का निराकरण किया गया। सीएम हेल्पलाइन शिकायत निवारण शिविर का आयोजन पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के नेतृत्व में किया गया।
इस दौरान प्रदेश शासन द्वारा संचालित 181 सीएम हेल्पलाईन पोर्टल में प्राप्त शिकायतों मे गंभीर प्रवृत्ति की शिकायतों के निराकरण हेतु शिकायतकर्ताओं से प्रत्यक्ष संवाद किया गया। पुलिस अधीक्षक श्री रंजन ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायतकर्ताओं को अपना पक्ष प्रस्तुत करने हेतु आमंत्रित किया एवं जनसुनवाई शिविर लगाकर आवेदक, अनावेदकगणो को समक्ष बुलाकर उनकी समस्या सुनी।
पुलिस अधीक्षक श्री रंजन ने ऐसे प्रकरण जिनमे पुलिस कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है, उनमें फरियादियो को समझाईस दी। फरियादियों की शिकायतों, उनकी वेदना, कष्ट को सुना एवं पुलिस के प्रति नजरिए को सकारात्मक बनाने की दिशा में पहल की तथा शिकायतों का संतोषजनक निराकरण कराया।
जनसुनवाई में फरियादियों की शिकायतों में उल्लिखित विवरण अनुसार संबधित अनुविभागीय अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारियो को तत्काल फोन के माध्यम से संपर्क कर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। सीएम हेल्पलाईन शिकायतो का गुणवत्तापूर्ण, समाधान करने, निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया है। ताकि शासन द्वारा संचालित सीएम हेल्पलाइन 181 की योजना से आमजन को त्वरित लाभ मिल सके।
सीएम हेल्पलाइन शिकायत निवारण विशेष शिविर आयोजन के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ संतोष डेहरिया एवं शहरी क्षेत्र के थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।